Wednesday 3 June 2015

अब तो कुत्ते बिल्ली सभी जानवर आ गए तू कब आएगा










                                   

रोज की तरह उस दिन भी मैं बेकार बैठा था, टाइम पास करने के लिए सोचा T.V. देख लूँ, तो मैंने ANIMAL PLANET Channel लगाया दखते - दखते आधा घंटा हो गया, मुझे पता नही था कि मम्मी पीछे से देख रही है,जैसे ही मैं टीवी बंद करने वाला था, मम्मी ने पूछा ये  कौन सा channel लगाया है, मैंने बोला Animal planet मम्मी बोली इस में कौन से प्रोग्रम आते हैं, मैंने बोला इसमें सिर्फ जानवरों के बारे में बताते हैं, मम्मी भी टीवी दखने लगी, और बोली कुत्ते ,बिल्ली, लोमड़ी, भालू, बंदर   सभी  जानवर भी टीवी पर आ गए, लेकिन तू ये बता तू  कब आएगा, या ज़िन्दगी भर इन्ही जानवरों को देखता रहेगा, तुझ से अच्छे तो ये जानवर हैं, जो tv पर आ रहे हैं, मैंने बोला मम्मी  अगर मैं भी टीवी पर आ गया इन जानवरों  की तरह तो  जानवरों को टीवी पर कौन देखेगा, इनको दखने वाला भी तो होना चाहिए।मैं  उनको टीवी में देखकर तालियां बजाऊंगा, ताली बजाने वाला, उनका उत्साह बढ़ाने वाला भी तो होना चाहिए। जैसे की मैं, ऐसा सुन  मम्मी चली गई, और मैं फिर से Animal planet channel देख कर खुश  हो रहा था.

No comments:

Post a Comment